सरना नवयुवक संघ : सरहुल पूर्व संध्या समारोह का 10 अप्रैल को आयोजन

♦Laharnews.com Correspondent♦
 रांची : सरना नवयुवक संघ केन्द्रीय समिति की डॉ हरि उरांव की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि 10 अप्रैल को अपराह्न 2ः00 बजे से रांची विश्वविद्यालय के मोरहाबादी स्थित दीक्षांत मंडप परिसर में प्रत्येक वर्ष की भांति सरहुल पूर्व संध्या समारोह का आयोजन किया जाएगा। सरहुल पूर्व संध्या समारोह के अंतर्गत आदिवासी जीवन शैली से संबंधित कला संस्कृति, नृत्य – गान, रचना – लेखन जैसे प्रतियोगितात्मक रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रतियोगी दल/संस्था/व्यक्ति/कलाकार दिनांक 30 मार्च तक अपना नामांकन मोबाइल नंबर 7667344420 के माध्यम से करा सकते हैं।
संघ के सचिव बिरेंद्र उरांव ने बताया कि तैयारी समिति की आगामी बैठक में कलाकारों के एकल गीत के स्वर परीक्षा एवं उद्घोषक/ उद्घोषिका का परीक्षा लिया जाएगा। इच्छुक कलाकार परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। पूर्व संध्या समारोह के अवसर पर संघ द्वारा प्रकाशित सरना फुल पत्रिका का लोकार्पण भी होगा। आगामी बैठक में समारोह से संबंधित विभिन्न प्रकार की संचालन उप समिति का गठन कर तैयारी समिति को अंतिम रूप दिया जाएगा।
आज की बैठक में मुख्य रूप से संघ के अध्यक्ष डॉ० हरि उरांव, सचिव बिरेंद्र उरांव, उपाध्यक्ष साधु उरांव, कोषाध्यक्ष डॉ.बन्दे उरांव, प्रो धीरज उरांव, सुखराम उरांव, लक्ष्मन उरांव, संजू लकड़ा, अनिमा टोप्पो, प्रतिमा कुजूर, सीमा टोप्पो, कार्तिक, कुंवर, अंकित, अरुण, रिंकु, मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *