पोलैंड से लौटते वक्त क्या पीएम मोदी का विमान 46 मिनट तक पाकिस्तान के एयरस्पेस में रहा ?

पोलैंड से वापस स्वदेश लौटते वक्त भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विमान पाकिस्तान के एयरस्पेस में 46 मिनट का उड़ता रहा! हालांकि पाकिस्तान की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। लेकिन इसकी चर्चा वहां जोरों पर है। यह खबर सुन का पाकिस्तानी भी खुश हैं। पाकिस्तान के जीओ न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का उपयोग किया। जब उनका विमान पोलैंड से दिल्ली लौट रहा था तब 46 मिनट तक पाकिस्तान के एयरस्पेस में रहा। तनावपूर्ण रिश्ते के बावजूद पीएम मोदी के विमान का पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से होकर गुजरना हैरान करने वाला घटनाक्रम है।
जीओ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (पीसीसीए) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी का विमान सुबह 10ः15 बजे पाकिस्तानी एयरस्पेस में दाखिल हुआ और 11ः01 बजे इसे छोड़ दिया। इस दौरान विमान 46 मिनट तक पाकिस्तानी एयरस्पेस में रहा। विमान ने चितराल के रास्ते पाकिस्तानी एयरस्पेस में प्रवेश किया और इस्लामाबाद और लाहौर के हवाई नियंत्रण क्षेत्रों से गुजरते हुए भारत के अमृतसर में प्रवेश किया। गौरतलब है कि पिछले दिनों पीएम मोदी पोलैंड के रास्ते यूक्रेन की अपनी अहम यात्रा पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *