पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों का धरना-प्रदर्शन और घेराव

♦Laharnews.com Correspondance♦
 रांची : झारखंड के अलग-अलग जिलों से पहुंचे पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक ने अपनी मांगों के समर्थन में धुर्वा प्रोजेक्ट भवन के समक्ष प्रदर्शन करघेराव किया। जुलूस की शक्ल में निकले पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों को पुलिस धुर्वा गोलचक्कर के पास ही रोक दिया। पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ अपनी पांच सूत्री मांग को लेकर सचिवालय घेराव करने जुलूस की शक्ल में निकले थे।
राजभवन पर कर रहे थे प्रदर्शन
अपनी मांगों को लेकर पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ लंबे समय से राजभवन के समक्ष धरना पर बैठे हुए थे।
पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप के मुताबिक हमारा आंदोलन-प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक हमारी मांगें सरकार मान नहीं लेती हैं। उन्होंने कहा कि राजभवन के पास हम तीन महीने से बैठे हुए हैं। सरकार हमारी बात सुन नहीं रही है। 90 दिन क्या 900 दिन तक रह कर आंदोलन करना होगा तो करेंगे। उन्होंने बताया कि हम बीते चार साल से वेतनमान और मानदेय बढ़ोतरी को लेकर बार-बार सरकार से गुहार लगा रहे हैं लेकिन सरकार एक नहीं सुन रही है।
प्रशासन ने लगाया धारा 144
पांच सूत्री मांगों को लेकर प्रोजेक्ट भवन घेरने निकले स्वयंसेवकों को रोकने के लिए प्रोजेक्ट भवन इलाके के दो सौ मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गयी है। इसके अतिरिक्त बैरिकैडिंग भी की गयी है। आंदोलनकारी बैरिकैंडिंग तोड़ कर आगे बढ़ना चाह रहे हैं। पुलिस बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक रही है। स्वयंसेवक मानने को तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *