महादेव बेटिंग ऐप : रणबीर कपूर के बाद अब कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी को भी ईडी का समन

कॉमेडिन कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हिना खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव बेटिंग ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजकर अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए रायपुर कार्यालय में तलब किया है। जांच एजेंसी पहले ही मामले में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को समन भेजकर 6 अक्टूबर को रायपुर के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश दे चुकी है। जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए रणबीर कपूर ने दो सप्ताह का समय मांगा है।
महादेव ऐप का किया था प्रचार
एजेंसी एंटी मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इनका बयान दर्ज करेगी और यह समझने की कोशिश करेगी कि ऐप के प्रवर्तकों की ओर से कथित तौर पर किए गए भुगतान और पैसा हासिल करने तरीका क्या था। माना जा रहा है कि इन कलाकारों को मामले में आरोपी नहीं बनाया जाएगा।

महादेव ऐप के मालिक हैं सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल। ये ऐप टेनिस, बैडमिंटन, क्रिकेट और पोकर और कार्ड गेम समेत अलग-अलग लाइव गेम्स में कथित अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म देना है। यह कंपनी पिछले 4 साल से चल रही है. इसके प्रोमोटर्स छत्तीसगढ़ के भिलाई से हैं और महादेव ऐप के मुख्य सिंडिकेट्स हैं, जो अवैध सट्टेबाजी वाली वेबसाइट्स के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म देता है। इस ऐप को दुबई से संचालित किया जा रहा था।
जांच एजेंसी के मुताबिक, इस ऐप को दुबई से कंपनी के प्रमोटर्स सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ऑपरेट कर रहे थे। आरोप हैं कि ये लोग नए यूजर्स का रजिस्ट्रेशन करने के लिए ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन का उपयोग करते थे। उनकी आईडी बनाते थे और बेनामी बैंक अकाउंट्स के नेटवर्क के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *