लेवी वसूलने की योजना विफल, टीएसपीसी नक्सली गिरफ्तार

♦Laharnews.com Correspondent♦
 लातेहार/बालूमाथ (झारखंड) : लेवी वसूली से पहले ही टीएसपीसी नक्सली की नक्सली को बालूमाथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लेवी वसूलने पहुंचे टीएसपीसी के एक उग्रवादी को बालूमाथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बालूमाथ थाना में मीडिया को जानकारी देते हुए बालूमाथ डीएसपी अजीत कुमार ने बताया कि सोमवार को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी का उग्रवादी सकेन्द्र गंझू उर्फ श्रीकांत गंझू आसपास के जंगली इलाके में छिप कर रह रहा है।
वह ठेकेदार, व्यवसायी तथा ईंट-भट्ठा मालिक से रंगदारी वसूलने की फिराक है। इसी सूचना पर बालूमाथ डीएसपी अजीत कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाकर छापामारी की गई यहां से टीएसपीसी उग्रवादी सकेंद्र गंझू पकड़ा गया। गिरफ्तार उग्रवादी बालूमाथ, चंदवा और हेरहंज थाना क्षेत्र में कई बड़े नक्सली घटनाओं को अंजाम दे चुका है सकेंद्र पर विभिन्न थाना में आधा दर्जन से अधिक कांड दर्ज हैं।
यह प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के रौशन जी के दस्ते में सक्रिय है हाल के दिनों में चंदवा अंतर्गत निंद्रा जंगल में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में यह मुख्य आरोपी भी है। छापेमारी दल में बालूमाथ थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर बबलू कुमार, एसआइ कुबेर साव, रवि कुमार, सहायक अवर निरीक्षक रामजी ठाकुर के अलावा सैट 208 के सशस्त्र बल शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *