जम्मू में एयरफोर्स के टेक्निकल एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला, दो बम धमाके, एयर वाइस चीफ मार्शल पहुंचे

♦Laharnews.com Desk♦

 एक और नापाक साजिश की कड़ी में ड्रोन की मदद से जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर दो बम गिराकर हमले किये गये। यह हमला में आज यानी रविवार तड़के 1.27 बजे और 1.32 बजे के किये गये। इस विस्फोट में दो लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। इनकी पहचान अरविंद सिंह और एलएसी एसके सिंह के रूप में हुई है। इन दोनों को तुरंत एयरफोर्स स्टेशन जम्मू में स्थित एमआइ कक्ष में प्राथमिक उपचार किया गया। इसी बीच एयर वाइस चीफ मार्शल विक्रम सिंह भी जम्मू पहुंच गए हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस हमले पर एयर वाइस चीफ मार्शल से बात की। दूसरी ओर जम्मू पहुंचे एयर वाइस चीफ मार्शल अधिकारियों से इस संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे और मौजूदा हालात का जायजा लेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी गहन विचार विमर्श किया जाएगा।

एयरपोर्ट के भीतर पैरा कमांडोज पहुंचे

टेक्निकल एयरपोर्ट पर सेना और पुलिस बम निरोधक दस्ते सहित पहुंच चुकी है। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गई है। किसी को भी एयरपोर्ट मार्ग के बाहर से आने-जाने की अनुमति नहीं है। इसी बीच पुलिस ने शनिवार देर रात शहर से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इसी बीच अब एयरपोर्ट के भीतर पैरा कमांडो भी जा चुके हैं। यह कमांडो भी पूरे घटनास्थल का चप्पा-चप्पा खंगालकर विस्फोट के अहम सुराग जुटाने में मदद करेंगे।

गौरतलब है कि जिस टेक्निकल एयरपोर्ट पर हमले किये गये वह एयरफोर्स के अधीन आता हैं। पहला धमाका एयरपोर्ट की बिल्डिंग में हुआ जबकि ठीक पांच मिनट के उपरांत दूसरा धमाका जमीन पर किया गया। इस घटना के तुरंत बाद टेक्निकल एयरपोर्ट से बाहर के आने-जाने वाले मार्ग को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

टेक्निकल एयरपोर्ट में दो बम धमाकों के बाद जम्मू हाई अलर्ट पर

शहर के अतिसंवेदनशील इलाकों में एक टेक्निकल एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाकों के बाद जम्मू शहर में हाई अलर्ट कर दिया गया है। शहर में पुलिस ने चैकसी कड़ी कर दी है। नाकों को अलर्ट कर दिया गया है जबकि संवेदनशील इलाकों में पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।
ड्रोन की वजह से हमले के कारण छत पर छेद हुआ
टेक्निकल एयरपोर्ट जिसे एयरफोर्स स्टेशन जम्मू के नाम से भी जाना जाता है, में आज तड़के ड्रोन की मदद से ही दो विस्फोट हुए हैं। ड्रोन की मदद से बम धमाके छत और जमीन पर पांच-पांच मिनट के अंतराल के उपरांत हुए हैं। छत में एक बहुत बड़ा छेद हो गया है। बहरहाल इस पूरे घटनाक्रम पर भारत सरकार की नजर है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किस मकसद से इस एअरपोर्ट पर हमले को अंजाम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *