शुल्क वृद्धि: रांची उपायुक्त के आदेश के खिलाफ कोर्ट जाएंगे निजी स्कूल

रविवार को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त 40 स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक हुई। बैठक में तय किया गया कि निजी स्कूल रांची के उपायुक्त के आदेश के खिलाफ कोर्ट जाएंगे।


♦Laharnews.com Correspondent♦

रांची: रांची के निजी स्कूलों में शुल्क वृद्धि पर उपायुक्त के निर्णय खिलाफ रविवार को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त 40 स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक हुई। बैठक में तय किया गया कि निजी स्कूल रांची के उपायुक्त के आदेश के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। बैठक में कहा गया कि कोरोना संक्रमण काल में शिक्षकों ने आधी सैलरी पर भी पूरे मन से काम किया है। पूरे दिन होमवर्क चेक करने से लेकर स्टडी मैटेरियल बनाने और ऑनलाइन क्लास पर काम करते हैं। इसके बाद भी कई अभिभावकों की फीस न देने के कारण स्कूल की स्थिति खराब हो गई है।
कई माह से वेतन न मिलने एवं कुछ शिक्षकों की असामयिक मृत्यु से शिक्षक-परिवार भूखमरी से जूझ रहा है। ऐसे संक्रमण काल में निजी स्कूलों के फीस एवं अन्य शुल्कों से संबंधित उपायुक्त की ओर से लिए गए निर्णय, शिक्षण-कार्य एवं विद्यालय की कार्य प्रणाली के अस्तित्व को मिटा सकता है। बैठक में तय किया गया कि प्राइवेट स्कूल उपायुक्त के आदेश के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

दूसरी ओर झारखंड अभिभावक संघ की भी वर्चुअल बैठक जूम एप के माध्यम से अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तय हुआ कि रांची जिला की तरह हर जिले में प्राइवेट स्कूलों को लेकर शुल्क निर्धारण कमेटी का गठन किया जाए। तय हुआ कि कमेटी के गठन को लेकर उपायुक्त को सोमवार से ज्ञापन सौंपा जाएगा। बैठक में अजय राय ने कहा कि रांची में अलग-अलग जोन के लिए उपायुक्त की ओर से जो जांच कमेटी बनाई गई है, उसे अभिभावक संघ की ओर से स्कूलों द्वारा लिए जा रहे विभिन्न मदों के शुल्क के संबंध में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *