सहायक पुलिसकर्मियों के समायोजन के मूड में सरकार नहीं, अन्य मांगों पर गंभीर, आंदोलन स्थिगित

♦Laharnews.com Correspondent♦
  रांची : राज्य सरकार के आला अधिकारियों से वार्ता के बाद रांची के मोरहाबादी मैदान में आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मियों ने अपना आज का आंदोलन स्थगित कर दिया है। बैठक में राज्य सरकार की ओर से कहा गया कि समयोजन की मांगों को छोड़कर सहायक पुलिसकर्मियों की जायज मांगों पर सरकार गंभीर है। इन मांगों पर निर्णय लेने के लिए सरकार की ओर से 2 महीने का समय लिया गया है। गौरतलब है कि 2 नवंबर को सहायक पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने वाले थे, लेकिन उससे पहले उन्हें अधिकारियों के साथ वार्ता के लिए बुलाया गया उसके बाद उन्होंने इन पुलिसकर्मियों ने आंदोलन को स्थिगित करने का निर्णय लिया।

इससे पहले सहायक पुलिसकर्मियों के प्रतिनिधिमंडल की बैठक एसएसपी कार्यालय में हुई। इस बैठक में एडिशनल होम सेक्रेटरी ए. डोडे, आईजी अखिलेश झा, एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, सिटी एसपी सौरभ मौजूद थे। बैठक में सहायक पुलिसकर्मियों ने अपनी मांगें अधिकारियों के सामने रखी।

बैठक से बाहर निकलने के बाद एडिशनल होम सेक्रेटरी ए. डोडे ने कहा कि सहायक पुलिसकर्मियों के साथ सकारात्मक वार्ता हुई है। उनसे 2 महीने का वक्त मांगा गया है। 2 महीने के अंदर उनकी जो भी मांगें जायज होगी उसपर विभाग सहमति बनाएगी।
बैठक से बाहर निकलने के बाद सहायक पुलिसकर्मी अविनाश कुमार ने बताया कि अधिकारीयों की तरफ से कहा गया कि समायोजन की मांग छोड़कर जो भी मांगें है उसपर विभाग गंभीर है। इसे पूरा करने के लिए 2 महीने का वक्त दिया जाये। इस वजह से आंदोलन स्थिगित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *