कांग्रेस के तीन विधायक हावड़ा पुलिस की हिरासत में, इरफान अंसारी की गाड़ी से मिले 48 लाख रु

♦Laharnews.com Correspondent♦
झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को पश्चिम बंगाल की हावड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वाहन चेकिंग के दौरान इन कांग्रेसी विधायकों के वाहन से 48 लाख रुपये कैश की बरामदगी हुई है।  जिस वाहन में ये रुपये ले जाये जा रहे थे, वह झारखंड के जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी का है। इसी वाहन में विधायक इरफान अंसारी के अलावा विधायक नमन विल्सन कोंगारी और विधायक राजेश कच्छप ढ़ाई करोड़ रुपये के साथ सवार थे। वे पूर्वी मिदनापुर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान शनिवार को देर शाम इनकी गाड़ी को पुलिस ने मिली गुप्त सूचना पर पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका । गाड़ी की तलाशी शुरू हुई और इसी दौरान गाड़ी में भारी मात्रा में कैश की बरामदगी हुई।

गुप्त सूचना पर पुलिस कर रही थी वाहन चेकिंग

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था। इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा से आ रही एक कार को रोका गया। कार के अंदर जामताड़ा के तीन कांग्रेसी विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारी थे। गाड़ी के अंदर 48 लाख नकदी मिली है। गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ था। मामले की जांच जारी है।

बीजेपी हुई हमलावर

इस मामले पर बीजेपी झारखंड के महासचिव आदित्य साहू का कहना है कि जब से गठबंधन की सरकार सत्ता में आई है, भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। इससे पहले भी झारखंड में अधिकारियों के घरों में बड़ी मात्रा में नकदी पकड़ी गई थी। वे जनता की गाढ़ी कमाई का इस्तेमाल दूसरे कामों में करते हैं। पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया इसलिए ये अब सामने आया। दूसरी ओर कांग्रेस के तीन विधायकों की गिरफ्तारी और एक और कैशकांड का मामला सामने आने के बाद झारखंड में सियासत गरमा गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *