टीआरएल का छात्र होना मेरे लिए सौभाग्य की बात : ट्रैफिक डीएसपी

♦ रांची विवि के टीआरएल संकाय में पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन के आनलाईन पंजीयन पोर्टल का किया उद्घाटन


♦Dr.BIRENDRA KUMAR MAHTO♦

रांची : रांची विश्वविद्यालय के जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा संकाय में आगामी 11 फरवरी को आयोजित होने वाले पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन के आनलाईन पंजीयन पोर्टल का ट्रैफिक डीएसपी जीत वाहन उराँव ने उद्घाटन किया और अपना पंजीयन ऑनलाईन कराया कराया व फीस की राशि जमा की।
बतौर मुख्य अतिथि डीएसपी उराँव ने विभाग के 43 वर्ष होने के मौके पर आयोजित होने वाले सम्मेलन की सराहना की।  उन्होंने कहा कि टीआरएल का छात्र होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। टीआरएल संकाय के छात्रों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं मेहनत पर विश्वास करता हूँ। परिश्रम और मेहनत के बल पर हम किसी भी मुकाम पर पहुँच सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने कोन्फ़िडेंस लेबल को मजबूत करना चाहिए। हम अपने को परिवर्तन कर हम कुछ भी हासिल कर सकते हैं। आज राज्य के सभी प्रतियोगिता परीक्षाओं में यहाँ की जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा को स्थान देना टीआरएल विभाग के लिए एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के लिए लगन होनी चाहिए, तामझाम और दिखावा नहीं होना चाहिए। आप अपने अन्दर के विचार को मजबूत करें। हमेशा मेरा प्रयास रहा है कि कैसे यहाँ की भाषाएँ विकसित व संरक्षित हो।
सफल छात्रों से रू-ब-रू होंगे
टीआरएल संकाय के समन्वयक डॉ हरि उरांव ने स्वागत करते हुए कहा कि आज यहां के विद्यार्थी देश के अलग-अलग हिस्सों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत हैं जो सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों से आते हैं। उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन में विभाग के ऐसे ही सफल छात्रों से हमें रूबरू होने का मौका मिलेगा।
इनकी रही मौजूदगी
इस मौके पर टीआरएल संकाय के समन्वयक डॉ हरि उरांव, डॉ उमेश नंद तिवारी, डॉ सविता केशरी, डॉ गीता कुमारी सिंह, मनय मुंडा, डॉ रामकिशोर भगत, बंधु भगत, तारकेश्वर मुंडा, प्रेम मुर्मू, राजकुमार बास्के, डॉ किशोर सुरीन, करम सिंह मुंडा, डॉ बंदे खलखो, डॉ अर्चना कुमारी, डॉ सरस्वती गागराई, डॉ बीरेन्द्र कुमार महतो, डॉ रिझु नायक, जयप्रकाश उरांव, युवराज साहु, श्रीकांत गोप, संदीप कुमार महतो, सुखराम उराँव, सरिता, जगदीश, अजय, श्यामसुंदर, बब्लू, विष्णु पदा महतो, रवि कुमार, प्रवीण कुमार के अलावा संकाय के कर्मचारी, शोधार्थी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *