लालू का फोन पर बात करते हुए ऑडियो हुआ वायरल,एनडीए विधायकों से संपर्क किया,भाजपा ने की कार्रवाई की मांग

फ़ाइल फोटो

बिहार विधानसभा में स्पीकर पद को लेकर आज वोटिंग होनी है।इससे पहले रांची में सरकारी बंगले में कैद लालू प्रसाद यादव का एक ऑडियो वायरल हो रहा है।इसमें लालू, बिहार के पिरपैती से भाजपा विधायक ललन पासवान से मोबाइल पर बात कर रहे हैं। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद कह रहे हैं कि विधानसभा में स्पीकर के चुनाव की वोटिंग से एब्सेंट हो जाओ,लालू ने यह बात 3 बार कही साथ ही कहा कि तुम्हें आगे बढ़ाएंगे,मंत्री बनाएंगे।

वायरल ऑडियो में लालू ने क्या कहा

बसे पहले लालू का सहायक- हैलो,प्रणाम सर,विधायक जी बोल रहे हैं… नहीं,उनका पीए बोल रहा हूँ,लालू का सहायक- दीजिए तो,साहब बात करेंगे माननीय लालू प्रसाद यादव…विधायक का पीए- हैलो,कहां से सर…लालू का सहायक-रांची से..साहब बात करेंगे.. लालू- हां,पासवान जी,बधाई.. पासवान-प्रणाम,चरण स्पर्श…लालू- हां,सुनो,हम तुमको आगे भी बढ़ाएंगे वहां…कल (25 नवंबर) जो स्पीकर का चुनाव है…हम तुमको मंत्री बनाएंगे…कल इनको (जदयू-भाजपा सरकार) गिरा देंगे…पासवान- हम तो पार्टी में हैं न सर…लालू-पार्टी में हो तो एबसेंट हो जाओ…कोरोना हो गया था,स्पीकर (यहां बात साफ सुनाई नहीं दी)…फिर हम लोग देख लेंगे न.. पासवान- पार्टी में हैं सर, थोड़ा सा…(हिचकिचाते हुए) ठीक है सर… लालू- एबसेंट हो जाओ तुम पासवान जी…पासवान- आपके संज्ञान में हो गए हैं हम सर…बात करेंगे..ठीक है.. लालू- ठीक है..एबसेंट हो जाओ…..

बिहार में स्पीकर पद के लिए विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग के मद्देनजर जदयू ने बड़ा फैसला लिया है।पार्टी और सरकार की छवि बचाने के लिए संसदीय कार्य मंत्री विजय चैधरी ने जदयू के विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है।स्पीकर पद के लिए वोटिंग को लेकर यहां की राजनीति में 24 घंटे पहले खासी हलचल रही,महागठबंधन अपने उम्मीदवार के लिए अपने विधायकों को एकजुट रखकर और सत्ता पक्ष के विधायकों से अंतरात्मा की आवाज पर वोटिंग करने की अपील कर चुका है।अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार उतारकर भाजपा की बेचैनी बढ़ी हुई है तो जदयू खेमा शांत है।मंगलवार देर शाम पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने एक ट्वीट कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है।उन्होंने आरोप लगाया है कि रांची में सजा काट रहे लालू यादव छक्। विधायकों को फोन करके लालच दे रहे हैं. इस पर सत्ता और विपक्ष, दोनों तरफ से बयानबाजी भी हो रही है।

सुशील मोदी ने ट्वीट में दिया लालू का नंबर

सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि एक खास नंबर से एनडीए के विधायकों से संपर्क किया जा रहा है।यह नंबर लालू यादव का है और जब उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो लालू यादव ने सीधे उसे रिसीव किया तब सुशील मोदी ने लालू से कहा कि आप यह गंदा खेल बंद कीजिए,आप कभी सफल नहीं होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *