कोरोना के दूसरे वेब को देखते हुए रांची के डीसी ने सभी इनसिडेंट कमांडर्स के साथ की बैठक

♦Laharnews.com Correspondent♦

रांची: कोरोना संक्रमण के दूसरे वेब को देखते हुए रांची के डीसी छवि रंजन ने जिले के सभी इनसिडेंट कमांडर्स को संबोधित करते हुए उपायुक्त रंजन ने कहा कि कोरोना संक्रमण रांची में तेज गति से फैल रहा है। इसलिए सभी इनसिडेंट कमांडर्स को युद्ध स्तर पर काम करने की जरुरत है।
सभी इनसिडेंट कमांडर से टोटल एक्टिव केस, होम आइसोलेशन की संख्या, कोविड केअर सेन्टर में एडमिट मरीजों की संख्या, कन्टेनमेंट जोन घोषित करने, बैरिकेडिंग इत्यादि की विस्तार से जानकारी ली गई।
डीसी रंजन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अंचल अधिकारी अरगोड़ा, कांके और बड़गाय को पूरी मुस्तैदी से कोविड नियमों के अनुसार पॉजिटिव मरीजों के घर की बैरिकेडिंग, पोस्टर लगाने इत्यादि का काम करने को कहा है।

48 घण्टे के अंदर कोविड मरीज को होम आइसोलेशन या कोविड केयर सेन्टर में रखने की व्यवस्था करनी है। कन्टेनमेंट जोन घोषित करने तथा पोस्टर लगाने का काम भी ससमय करने को कहा गया।कोई भी पॉजिटिव मरीज या तो होम आइसोलेशन में रह सकते हैं या किसी चिन्हित कोविड केअर सेन्टर में ही रह सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वह जोन का रैंडम निरीक्षण करेंगे ताकि धरातल पर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा सके।
स्पष्ट निर्देश दिया है जब भी इनसिडेंट कमान्डर (आई सी) किसी भी कोविड पॉजिटिव मरीज को होम आइसोलेशन के लिए अनुमति देते हैं तो यह हमेशा ध्यान रखेंगे कि कोविड-19 के नियमों के अनुसार ही होम आइसोलेशन की अनुमति देंगे।
होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज से अंडरटेकिंग लेना आवश्यक है। इनसिडेंट कमांडर के द्वारा होम आइसोलेशन को स्वीकृत करने के उपरांत ही वो होम आइसोलेशन में रह सकते हैं।
सभी मेडिकल टीम को कम से कम एक सप्ताह में दो बार होम आइसोलेशन में रहनेवाले कोविड मरीज के घर पर जा कर मेडिकल जांच करनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *