मैनहर्ट घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को एसीबी का नोटिस

♦Laharnews.com Correspondent♦
  रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघूवर दास को मैनहर्ट घोटाले मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने नोटिस जारी किया गया। इसके अलावा शशिरंजन कुमार को भी नोटिस जारी किया गया है। दोनों का अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है। शशिरंजन कुमार वर्तमान में अडिशनल फाइनेंशियल एडवाइजर टैक्सटाइल डिपार्टमेंट, उद्योग भवन दिल्ली में कार्यरत हैं।
जानकारी के मुताबिक मैनहर्ट को काम के आवंटन करने से जुड़ी एक उपसमिति में शशिरंजन कुमार अध्यक्ष थे, वही परामर्शी समिति में भी वह बतौर सदस्य शामिल थे। एसीबी ने इस मामले में 5 नवंबर 2020 को प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज की थी। माना जा रहा है कि इस मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें बीते दो अक्तूबर 2020 को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मैनहर्ट घोटाले की एसीबी जांच कराने का आदेश जारी किया था।
वर्ष 2005 में रांची में सिवरेज ड्रेनेज सिस्टम के निर्माण के लिए मैनहर्ट कंपनी को परामर्शी बनाया गया था। उस समय रघुवर दास राज्य के नगर विकास मंत्री थे। रघुवर दास के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रहते सरयू राय ने मैनहर्ट को परामर्शी बनाए जाने पर सवाल उठाया था और कहा कि इस पूरे मामले में अनियमितता बरती गई। बीते 31 जुलाई 2020 को सरयू राय ने एसीबी में आवेदन देकर जांच की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *