अमेजन के संस्‍थापक Jeff Bezos ने की अंतरिक्ष की यात्रा, 10 मिनट तक स्पेस में रहने के बाद वापस धरती पर लौटे

अंतरिक्ष यात्रा के इतिहास में आज एक नया अध्याय जुड़ गया। इसके साथ ही अंतरिक्ष पर्यटन के दरवाजे भी आज खुल गये। इसी कड़ी में दिग्गज ई-कामर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस अपने तीन साथियों के साथ अंतरिक्ष की सैर कर धरती पर लौट आए हैं। बेजोस के साथ इस फ्लाइट में तीन और लोग भी थे, जो न्यू शेफर्ड क्रू का हिस्सा थे। इनमें बेजोस के भाई मार्क बेजोस, एक 82 वर्षीय पायलट और एविएशन सिक्योरिटी इनवेस्टिगेटर वैली फंक और 18 वर्षीय ओलिवर डेमेन थे। अपनी इस यात्रा में बेजोस ने 106 किलोमीटर का सफर तय किया। वह कुल 10 मिनट तक अंतरिक्ष में रहे।


बेजोस और अन्य तीन यात्रियों के सकुशल वापसी पर प्राइवेट स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजन ने ट्वीट करते हुए लिखा टीम ब्लू के वर्तमान और पुराने साथियों को स्पेस फ्लाइट के इस ऐतिहासिक दिन के लिए बधाई। यह नए लोगों के लिए अंतरिक्ष की यात्रा करने का अवसर खोलेगा।


बेजोस और अन्य तीन यात्रियों के सकुशल वापसी पर प्राइवेट स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ’टीम ब्लू के वर्तमान और पुराने साथियों को स्पेस फ्लाइट के इस ऐतिहासिक दिन के लिए बधाई। यह नए लोगों के लिए अंतरिक्ष की यात्रा करने का अवसर खोलेगा।’ ब्लू ओरिजन ने इस यात्रा का पूरा वीडियो भी वेबसाइट पर साझा किया है। इसमें बेजोस के अलावा अन्य भी यात्रा समाप्त करने के बाद जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं। धरती पर आने के बाद बेजोस ने आज के दिन को सबसे अच्छा बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *