100 करोड़ वैक्सीन डोज आंकड़े के करीब भारत, जश्न मनाने की खास तैयारी

♦Laharnews.com Correspondent♦
 नयी दिल्ली : अगले कुछ दिनों में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का आंकड़ा सौ करोड़ को पार कर जाएगा। जश्न के इस मौके को खास बनाने की केन्द्र सरकार की ओर से खास तैयारी की गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 96 करोड़ से ज्यादा खुराक लगाई जा चुकी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्पीड से भारत अगले सप्ताह तक 100 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन खुराक के आंकड़े को छू लेगा।
जिस वक्त भारत में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा पूरा होगा उस समय एक साथ सभी रेलवे स्टेशनों, सभी एयरपोर्ट, फ्लाइट, बस अड्डे सभी सार्वजनिक जगहों पर एक साथ अनाउंसमेंट होगा। इसके अलावा देश के सभी समुद्र तटों और शिप पर इस खास माइलस्टोन का जश्न मानाया जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एक आंकड़े में कहा गया कि सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 18-44 ऐज ग्रुप में तीसरे फेज का टीकाकरण शुरू होने के बाद से पहली खुराक के रूप में 38,99,42,616 खुराक लगाई गई हैं और इसी ऐज ग्रुप में दूसरी खुराक के रूप में 10,69,40,919 खुराक लगाई गई हैं। साथ ही एक आंकड़े से यह भी पता चलता है कि फिलहाल 30 फीसदी योग्य आबादी को दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *