पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव वोटिंग से पहले ही खारिज, संसद भंग,विपक्ष उबला

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया है। इसके साथ ही सरकार ने संसद भंग करने की सिफारिश कर दी है, जिसे राष्ट्रपति ने तत्काल स्वीकार कर वहां की नेशनल एसेंबली को भंग कर दिया है। 90 दिनों के भीतर पाकिस्तान में चुनाव की बात कही गयी है,तबतक इमरान खान वहां के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे। इस बीच पूरे मामले पर पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान ले लिया है। इस पर कल भी सुनवाई होगी।
दरअसल पाकिस्तान संसद में आज प्रधानमंत्री इमरान खान ने वो सरप्राइज दिया जिसकी वो कई दिनों से बात कर रहे थे। रविवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से कुछ समय पहले स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया।
अविश्वास प्रस्ताव के खारिज किये जाने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए कहा, सारी कौम से गद्दारी की कोशिश हो रही थी। सरकार बदले के लिए विदेश से साजिश की जा रही थी। हम इस कौम से साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे। चुनाव हों और लोग फैसला करें कि वो किसे चाहते हैं। बाहर से कोई साजिश और इस तरह के भ्रष्ट लोग इस मुल्क की तकदीर का फैसला नहीं कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *