ईडी की कार्रवाई: प्रेम प्रकाश के बनारस, पटना व सासाराम ठिकानों पर भी छापे, कई अहम कागजात मिले

♦Laharnews.com Correspondent♦
रांची: मनरेगा, खनन, घोटाले और मनीलॉड्रिंग मामले में निलंबित झारखंड की आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ जांच कर रही ईडी की टीम अब नेताओं और नौकरशाहों के करीबी लोगों को शिकंजे में ले रही है। इसी कड़ी में बुधवार को ईडी ने प्रेम प्रकाश के आधा दर्जन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी। देर रात ईडी ने प्रेम प्रकाश को हिरासत में भी ले लिया, जिसकी निशानदेही पर छापेमारी जारी रही।
ईडी ने प्रेम प्रकाश के रांची में तीन, बिहार के पटना व सासाराम व उत्तर प्रदेश के बनारस में छापेमारी की है। रांची में अरगोड़ा चौक स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 802, अशोक नगर में फिरायालाल नेक्सट के समीप स्थित कार्यालय व हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित आवास में ईडी की छापेमारी देर रात तक जारी रही। अरगोड़ा चौक के समीप स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 802 में ताला लगा हुआ था, जिसे दंडाधिकारी की मौजूदगी में ईडी के अधिकारियों ने ताला तोड़कर तलाशी ली है। यहां से भारी मात्रा में लेन-देन से संबंधित दस्तावेज हाथ लगे हैं।
इससे पहले सोमवार को ईडी ने बिल्डर निशिथ केशरी और कारोबारी विशाल चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। प्रेम प्रकाश रांची के अरगोड़ा बाईपास रोड में स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 802 में रहता है, जहां पिछले एक महीने से ताला लटका था।
उसने हरमू हाउसिंग कालोनी में जल बोर्ड कार्यालय के बगल में आइएएस अधिकारी अमित कुमार व के श्रीनिवासन के आवास के पास शैलोदय बिल्डिंग में भी एक फ्लैट किराये पर ले रखा था, जहां ईडी की टीम पहुंची तो प्रेम प्रकाश के कुछ सहयोगी मौजूद मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *