पीएम मोदी ने देवघर में किया इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन, रोडशो

♦Laharnews.com Correspondent♦
झारखंड के देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उद्घाटन किया। मोदी ने 16800 करोड़ रूपये की योजनाओं का भी शिलान्यास व उद्घाटन किया। इस मौके पर राज्यपाल रमेश बैस, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई सांसद और नेतागण मौजूद थे।


खास बातें
– देवघर हवाई अड्डे से उड़ान की बुकिंग 2 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है।
– पहली इंडिगो फ्लाइट 12 जुलाई को कोलकाता से सुबह 11.55 बजे लैंड हुई और 16.00 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरी।
– देवघर एयरपोर्ट का कोड डीजीएच है।
– एयर इंडिया और अन्य एयरलाइंस दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और बेंगलुरु सहित सभी प्रमुख शहरों से उड़ान की पेशकश करेंगी।
– इस एयरपोर्ट से चालू होने से कोलकाता से देवघर के बीच की दूरी 7.5 घंटे से घटाकर 75 मिनट रह जाएगी।


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, पिछले 8 वर्षों में हाईवे, रेलवे,एयरवेज, वाटरवेज हर तरीके से झारखंड को कनेक्ट करने का प्रयास किया। ये जो परियोनजाओं हैं ये भले ही झारखंड से शुरु हो रही हैं, लेकिन इनसे बिहार और पश्चिम बंगाल के भी अनेक क्षेत्रों को सीधा लाभ होगा। मोदी ने कहा- राजनीति में शार्टकट नहीं होता है। राजनीति में शॉर्टकट रास्ता दिखाने वाले नेताओं से लोगों को सावधान रहने की सलाह दी।
देवघर में एयरपोर्ट का सपना पूरा हुआ: हेमंत सोरेन
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, इस एयरपोर्ट का सपना 2010 में देखा गया था, उसे पीएम मोदी ने पूरा किया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। विश्व स्तरीय सुविधाओं वाला यह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लोगों को बाबा बैद्यनाथ धाम से सीधे जोड़ेगा। बाबा बैद्यनाथ धाम बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है। देवघर 68वां एयरपोर्ट है जो उड़ान योजना के तहत कोलकाता, पटना और रांची से जुड़ा है। रांची के बाद यह झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। देवघर से पहली उड़ान को पीएम मोदी हरी झंडी दिखाई। पीएम मोदी ने 25 मई 2018 को देवघर हवाई अड्डे की आधारशिला रखी थी। हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन की क्षमता हर साल पांच लाख से अधिक यात्रियों की है।
मोदी के रोडशो में जनसैलाब
देवघर में मोदी का विशाल रोड शो भी निकला। रोडशो को देखने के लिए लोगों की लंबी कतारें थीं। लोग सड़क किनारे खड़े होकर पीएम मोदी का अभिवादन कर रहे थे। पीएम मोदी बाबाधाम में पूजा अर्चना भी की। देवघर से मोदी बिहार विधानसभा के समारोह में शामिल होेने के लिए पटना रवाना हो गये। पटना पहुंचकर उन्होंने इस समारोह को संबोधित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *