कुँडुख़ भाषा पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन असम में 30 सितम्बर से, झारखंड से भी होगा प्रतिनिधित्व , रांची में हुई बैठक

♦Laharnews.com Correspondent♦
   रांची: रांची विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर कुँडुख़ विभाग में कुँडुख़ लिटरेरी सोसाइटी झारखंड चैप्टर की बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता डॉ. हरि उरांव ने की। बैठक में तीन दिवसीय कुँडुख़ भाषा के राष्ट्रीय सम्मेलन के सिलसिले में चर्चा हुई। इस सम्मेलन का आयोजन कुँडुख़ लिटरेरी सोसाइटी ऑफ इंडिया नई दिल्ली की ओर से कोकराझार (असम) में 30 सितंबर, 1 और 2 अक्टूबर को होगा।
राष्ट्रीय सम्मेलन में देशभर से 12-13 राज्यों के कुँडुख़ साहित्यकार, प्रोफेसर ,शिक्षक ,शोधार्थीगण एवं छात्र- छात्राएं सहित 300 की संख्या में लोग भाग लेंगे। सम्मेलन में सोसाइटी द्वारा प्रकाशित कुँडुख़ डहरें शोध पत्रिका का विमोचन किया भी किया जाएगा। सम्मेलन में बेस्ट पीएचडी अवार्ड भी दिये जाएंगे और सर्वक्षेष्ठ साहित्यकार को भी पुरस्कृत किया जाएगा।
इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए झारखंड चैप्टर अध्यक्ष प्रो. बिरेंद्र उरांव के नेतृत्व में लगभग 30 – 35 की संख्या में लोग शामिल होंगे।
आज की बैठक में झारखंड चौप्टर के अध्यक्ष प्रो. बीरेंद्र उरांव, डॉ. हरि उरांव, प्रो. धीरज उरांव, प्रो. जोहे भगत ,मंजू कुमारी, सुखराम उरांव, फेकुवा उरांव, फुलदेव उरांव, लक्ष्मण उरांव, संजु लकड़ा,सुनिता कुमारी एवं संतोष उरांव मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *