महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

♦Laharnews.com Correspondent♦
महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस ने आज देशव्यापी धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया। इसी कड़ी में झारखंड कांग्रेस की ओर से भी देश में बढ़ रही मंहगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर यहां प्रदर्शन किया गया। रांची में राजभवन का घेराव करने पहुंचे झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी (जेपीसीसी) के अध्यक्ष राजेश ठाकुर और पार्टी विधायकों को पुलिस ने हिरासत ले लिया और बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस ने पकड़ कर बस में बैठा लिया और उन्हें मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम ले गये।
इस मौके पर जेपीसीसी अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और भ्रष्टाचार चरम पर है। केंद्र सरकार उन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार स्वतंत्र एजेंसियां को गुलाम बनाकर ध्यान भटकाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश बनाया है और देश बचाने की जिम्मेदारी भी पार्टी की है। उन्होंने कहा कि जब तक मंगाई कम नहीं होगी तब तक पार्टी लगातार सड़क पर आन्दोलन करती रहेगी।
पार्टी विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि संसद में बहस करना हो या फिर सड़क पर उतरना हो पार्टी उसके लिए तैयार है। उन्होंने कहा चाहे इसके लिए संघर्ष करना पड़े या जेल में रात बितानी पड़े, सबके लिए पार्टी तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देशभक्ति के नाम पर युवाओं को धोखा देना बंद करें और मंहगाई और बेरोजगारी जैसी समस्याओं पर बात करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *