NIA की कार्रवाई: 15 राज्यों में PFI के 93 ठिकानों पर छापेमारी, 45 गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 15 राज्यों में पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के 93 ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
एनआईए की ओर से बताया गया कि कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गोआ, पश्चिम बंगाल, बिहार और मणिपुर में छापेमारी की गयी।
केरल में 39, तमिलनाडू में 16, कर्नाटक में 12, आंध्र प्रदेश में 7, तेलंगाना में 1, उत्तर प्रदेश में 2, राजस्थान में 4, दिल्ली में 2, असम में 1, मध्य प्रदेश में 1, महाराष्ट्र में 4, गोवा में 1, पश्चिम बंगाल में 1, बिहार में 1 और मणिपुर में एक जगह छापेमारी की गई।
एनआईए ने निजामाबाद मामले में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया। आंध्र प्रदेश से 4 और तेलंगाना से 1 व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। दिल्ली केस मामले में केरल से 19, कर्नाटक से 7, तमिलनाडु से 11 और उत्तर प्रदेश से 1 और राजस्थान से 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस प्रकार कुल 45 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।
इस वजह से हुई छापेमारी
पिछले कुछ दिनों की तफ्तीश के दौरान एनआईए को पता चला था कि पीएफआई टेरर फंडिंग, ट्रेनिंग कैम्प जहां हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी, साथ ही नौजवानों को प्रतिबंधित आतंकी संगठन जॉइन करने के लिए उकसा रहे थे।एनआईए ने पहले ही ये मुकदमे दर्ज किए थे और जांच के बाद एविडेंस मिले और अब ये कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *