झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा ने सीएम से की मुलाकात, त्रिस्तरीय कमेटी बनाने की दी सलाह

♦Laharnews,com Correspondent♦

रांची : झारखंड आंदोलनकारियों के मान-सम्मान, पहचान, नियोजन, पेंशन के मामले को लेकर झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल सचेतक मथुरा प्रसाद महतो एवं माले विधायक विनोद कुमार सिंह की अगुवाई में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बुधवार को मुलाकात की।
इस प्रतिनिधिमंडल में झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के वरीय उपाध्यक्ष अश्वनी कुजुर, केंद्रीय सचिव किशोर किस्कू, कयूम खान, विनीता अल्पना खलखो, केंद्रीय संयोजक भुनेश्वर केवट,गोपाल रवानी, केंद्रीय प्रवक्ता पुष्कर महतो व दुमका जिला अध्यक्ष कोलेश्वेर सोरेन प्रमुख थे। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने सीएम से कहा, आंदोलनकारियों के चिन्हितकरण का कार्य तेजी से होना चाहिए। आंदोलनकारियों को सुविधाएं एवं लाभ के मामले में त्रिस्तरीय स्तरीय समिति के गठन करने का सुझाव दिया गया। इस समिति में सरकार की ओर से विधायक, गृह सचिव ,मुख्य सचिव, वित्त सचिव एवं विधि सचिव तथा झारखंड आंदोलनकारियों को रखने पर चर्चा हुई।
आंदोलनकारियों के जेल जाने की बाध्यता को समाप्त करने, सभी आंदोलनकारियों को समान रूप से मान-सम्मान ,पहचान नियोजन व पेंशन देने सहित अन्य मांगें रखी गयी। दोनों विधायकों ने मुख्यमंत्री से झारखंड आंदोलनकारियों की वर्तमान स्थितियों पर ध्यान आकृष्ट कराया तथा समय बाद चिन्हित वितरण करने की दिशा में ठोस कदम उठाने की सलाह दी। मुख्यमंत्री ने आयोग के सदस्यों को जिला भ्रमण करने और आंदोलनकारियों को चिन्हित करने की भी बातें कहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *