सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर सीएम हेमंत ने की बड़ी घोषणा: गरीबों के लिए पेट्रोल 25 रुपये सस्ता, सरकारी कर्मियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम पर निर्णय शीघ्र

♦Himanshu/Birendra♦

रांची: झारखंड  की  हेमंत सरकार ने अपनी दूसरी वर्षगांठ पर राज्य के 64 लाख राशनकार्डधारियों के दोपहिये वाहनों के लिए पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 25 रुपये कम कर दी है।यह छूट 26 जनवरी से प्रभावी होगी और राशि सीधे लाभुकों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। दोपहिया वाहन मालिकों को मिलनेवाली यह छूट अधिकतम दस लीटर प्रति लीटर होगी। सरकार के दो साल पूरे होने पर रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा- संसाधन बढ़ने के साथ-साथ सरकार लोगों को अन्य राहत भी देती जाएगी। कहा- वित्त प्रबंधन के नए-नए रिसोर्स पर हमारी सरकार काम कर रही है। उन्होंने विशेष रूप से ट्रांजिट टैक्स और टोल टैक्स के माध्यम से राजस्व संग्रह की बात कही।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यकर्मियों के लिए एक बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम पर सरकार शीघ्र निर्णय लेगी। इसके लिए पूरी सरकार गंभीरता के साथ विचार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा- आनेवाले 30 वर्षों के लिए हम योजनाएं बना रहे हैं। समारोह के दौरान राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड पत्रकार बीमा योजना की लांचिंग की है। इसके अलावा 2965.22 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास भी किया गया। बताया जा रहा कि कुल 20 योजनाओं का शिलान्यास हुआ है।
कांग्रेस के झारखंड प्रभारी और पूर्व गृह राज्य मंत्री आरपीएन संिह ने कहा क िझारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार शानदार तरीके से काम कर रही है। सरकार ने जो भी वादे किए हैं, उसे पूरा करने के बाद ही आपके बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एक-एक कर सभी वादों पर तेजी से काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *