फ्रांस में कोरोना की सुनामी, हर सेकंड मिल रहे हैं कोरोना के दो मरीज,स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं

♦Laharnews.com ♦

फ्रांस में करोना की डराने वाली सुनामी आयी हुई है। फ्रांस में कोरोना का जबरदस्त विस्फोट हुआ है। यहां एक दिन में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हर एक सेकंड कारोना के दो मरीज मिल रहे हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से फ्रांस में एक दिन में इतने ज्यादा मामले कभी नहीं मिले थे। सरकार ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में 208,000 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जो पूरे यूरोप में महामारी के दौरान सामने आए दैनिक मामलों में सबसे ज्यादा हैं।
फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री वेरन ने कहा कि हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं और मैं इसे कोरोना की सुनामी कहूंगा। पिछले कुछ दिनों में ही संक्रमण के मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं, जो निश्चित तौर पर चिंता का विषय है. उन्होंने बताया कि लगभग 10 प्रतिशत फ्रांसीसी आबादी किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आई, जो वायरस से संक्रमित था। वायरस तेजी से फैल रहा है, इसलिए हमें पहले से ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीन का बूस्टर डोज नहीं लगवाने वाले ऐसे लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील की, जिनके कोरोना के चपेट में आने की सबसे ज्यादा संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *