आईएएस पूजा सिंघल की काली कमाई की गांठ खोल रही है ईडी,दूसरे दिन भी पल्स अस्पताल में छापा

Laharnews.com Correspondent

रांची: झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की काली कमाई का राज धीरे-धीरे खुल रहा है। ईडी का आज दूसरे दिन भी रांची के पल्स अस्पताल में छापेमारी जारी रहा। इस बीच पूजा सिंघल के करीबी सीए सुमन कुमार को ईडी गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। इसी सीए के यहां से 17 करोड़ से अधिक नगद राशि की कल ईडी ने बरामदगी की थी।

मौजूदा समय में पूजा सिंघल झारखंड सरकार के खान एवं उद्योग विभाग की सचिव हैं। आइएएस पूजा सिंघल व उनके सहयोगियों के पांच राज्यों में 25 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की। दूसरे दिन सिर्फ रांची के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित पल्स अस्पताल में ही छापेमारी हुई और वहां से सभी संबंधित दस्तावेज को ईडी के अधिकारी अपने साथ लेकर चले गए। खूंटी के बहुचर्चित मनरेगा घोटाले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी की टीम ने पहले तत्कालीन कनीय अभियंता राम विनोद प्रसाद सिन्हा को जेल भेजा था। उससे मिले इनपुट के आधार पर तत्कालीन उपायुक्त पूजा सिंघल के खिलाफ घेराबंदी तेज की थी। ईडी को छापेमारी के दौरान 150 करोड़ की अवैध अघोषित संपत्ति से संबंधित दस्तावेज मिले हैं, जिसकी छानबीन चल रही है। आने वाले समय में संभव है कि इस जांच की आंच ऊपर तक पहुंचे।
ईडी को जानकारी मिली है कि आइएएस पूजा सिंघल से जुड़े लोगों ने कागज पर चल रही 20 से ज्यादा शेल कंपनियों के माध्यम से मनी लांड्रिंग की है। सभी शेल कंपनियों के बारे में ईडी को जानकारी मिली है, जिसकी जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *