महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे का सीएम पद से इस्तीफा

♦Laharnews.com Correspondent♦
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फ्लोर टेस्ट से पहले ही उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा का पत्र सौंप दिया है। इससे पहले फ्लोर टेस्ट रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट गयी उद्धव सरकार को कोर्ट से झटका लगा। कोर्ट ने राज्यपाल के निर्णय में दखल देने से इनकार करते हुए कल यानी गुरुवार को ही फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया। सुप्रीम कोर्ट में शाम करीब 5 बजे से इस मामले की सुनवाई हुई और रात 9 बजे के बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फेसबुक से उद्धव ने लाइव संबोधन किया। उद्धव ने शिंदे गुट के गिले-शिकवों पर अपनी बात रखी और कहा कि आपको अपनी बात ठीक तरह से रखनी चाहिए थी। उद्धव ने कहा कि जिनसे धोखे की आशंका थी वे साथ रहे।
इसके बाद रात करीब 11 बजे खुद कार चलाकर राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनके साथ कार में दोनों बेटे आदित्य और तेजस ठाकरे भी राजभवन के लिए निकले।
दूसरी ओर भाजपा खेमे में खुशी की लहर दौर गयी। कहा जा रहा है कि 1 जुलाई को मुख्यमंत्री के तौर पर भाजपा के देवेंद्र फडणवीस शपथ लेंगे। इधर, बागी विधायक भी देर शाम गोवा पहुंच गए। इसके बाद बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से फोन पर बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *