अच्छी कहानी मिली तो नागपुरी फिल्म में भी किरदार निभाउंगी : विद्या बालन

किसने क्या कहा 

   • विद्या बालन झारखण्ड के सिल्क उत्पाद की होंगी ब्रांड एम्बेसडर-मुख्यमंत्री

 • 11 औरतों की कहानी वाली एक उम्दा फिल्म है बेगमजान – विद्या बालन
• मोमेंटम झारखण्ड को राज्य सरकार ने जीवंत किया : महेशभट्ट
• झारखंड सरकार से सुरक्षा, तकनीकी और आर्थिक सहयोग मिला : श्रीजीत
• राज्य सरकार भी बेगमजान फिल्म का हिस्सा रही है : प्रधान सचिव

बेगमजान की मुख्य अभिनेत्री विद्या बालन, निर्देशक श्रीजीत और निर्माता  महेशभट्ट सूचना भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए

रांची : बेगम जान 11 महिलाओं पर केन्द्रीत ऐसी फिल्म है जो किसी भी हाल में अपना घर छोड़ना नहीं चाहती और इसके लिए वे किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। यह अनोखी कहानी है,मेरा सौभाग्य रहा कि मुझे इस फिल्म में काम करने का मौका मिला। बंगला में बनने के बाद इस फिल्म का निर्माण हिंन्दी में हुआ है. उपरोक्त बातें बेगमजान फिल्म की मुख्य अभिनेत्री विद्या बालन ने कही। विद्या बालन शनिवार को सूचना भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोल रहीं थीं। उन्होनें कहा कि मुझे अभिनय की भूख है अगर अच्छी कहानी मिली तो नागपुरी फिल्म में भी किरदार निभाउंगी।

झारखंड में फिल्म निर्माण का बेहतर माहौल : महेश भट्ट

फिल्म के निर्माता महेश भट्ट ने कहा कि राज्य सरकार ने मोमेंटम झारखण्ड को जीवंत किया है। राज्य में फिल्म निर्माण के लिए बेहतर माहौल तैयार किया गया है इसके लिए राज्य सरकार को 64वें नेशनल फिल्म अवार्ड में भी पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है। अगर किसी को भी फिल्म निर्माण के क्षेत्र में मोमेंटम के साथ काम करना हो, तो झारखण्ड से नाता जोड़ना चाहिए।

बेगमजान बेहतरीन फिल्म साबित होगी : श्रीजीत

बेगमजान के निर्देशक श्रीजीत ने कहा कि सरकार के सहयोग से बेगमजान बेहतरीन फिल्म साबित होगी। राज्य सरकार से सुरक्षा, तकनीक और आर्थिक सहयोग प्राप्त हुआ और इससे अलग हमें यहां बेहतर माहौल और लोकेशन भी मिला है। झारखण्ड की फिल्म नीति काफी अच्छी है। हमारी यूनिट यहां बार- बार आकर फिल्म निर्माण करने की इच्छा रखती है। है। जब भी मौका मिलेगा हम यहां आकर फिल्म का निर्माण करेंगे।

14 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म : संजय कुमार

सूचना एवं जनसंर्पक विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि बॉलीवुड में बननेवाली मेनलाईन फिल्म की शूटिंग झारखण्ड में हुई है। राज्य सरकार भी बेगमजान फिल्म का हिस्सा रही है। फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज हो रही है। अभिनेत्री विद्या बालन को सामाजिक सरोकार से जुड़े मामलों में प्रारंभ से ही लगाव रहा है।

एयरपोर्ट से  होटल तक पिंक ऑटो की सवारी

 बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन अपनी आने वाली फिल्म बेगम जान के प्रमोशन के सिलसिले में शनिवार को रांची पहुंची। उनके साथ फिल्मकार महेश भट्ट और निर्देशक श्रीजीत भी साथ हैं। विद्या बालन रांची एयरपोर्ट से लेकर होटल रेडिसन ब्लू तक पिंक ऑटो में बैठ कर गयी। फिल्म बेगम जान झारखंड के लिए कई अर्थों में खास है। फिल्म की 90 फीसदी शूटिंग झारखंड के दुमका जिले के रानीश्वर थाना के नंदनी गांव में हुई है। जहां लगभग सवा महीने तक विद्या बालन सहित कलाकारों की पूरी टीम यहां डटी रही थी। यह फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज हो रही हैं। इस फिल्म की कहानी भारत-पाक विभाजन के वक्त वेश्याओं के हालात पर बनी है।

शीलवंती की सुनिये

 एयरपोर्ट से लेकर होटल रेडिसन ब्लू तक अपने पिंक ऑटो में बैठा कर लाने वाली महिला ऑटो ड्राइवर शिलवंती भगत ने बताया कि वह विद्या बालन और महेश भट्ट को पहचानती भी नहीं थी। अचानक अपने ऑटो में बैठा देखकर डर गई थी। मगर शीलवंती अपने आप को इस यादगार क्षण के लिए खुशनसीब मान रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *