झारखंड के खूंटी में तैनात इस आईएएस पर लगा छेड़खानी का आरोप, गिरफ्तार

♦Laharnews.com Correspondent♦
  रांची: झारखंड के खूंटी जिले में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और एसडीओ रियाज अहमद को एक छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इससे पहले उसे कोर्ट मंे पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आईआईटी की छात्रा की शिकायत पर इस आईएएस अधिकारी के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट की एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीओ को हिरासत में ले लिया है। ये पूरा मामला 2 जुलाई का है और 4 जुलाई देर रात खूंटी महिला थाना में मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है। इसको लेकर खूंटी एसपी ने मीडिया को जानकारी दी है।
खूंटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि एक जुलाई की रात को एसडीओ ने आईआईटी के छात्र-छात्राओं को अपने आवास में पार्टी के लिए बुलाया था,जहां सभी का खाना पीना हुआ, जिसमें ड्रिंक्स का सेवन भी किया गया। उसके बाद पीड़िता और एसडीओ कुछ देर के लिए अलग हो गए. दो जुलाई की सुबह लगभग छह बजे पीड़िता को किस किया और आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान छात्रा वहां से भाग गई और अपने साथियों के साथ एसडीओ आवास से बाहर निकल गई।
पीड़ित छात्रा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और आईआईटी की पढ़ाई कर रही है। 20 दिनों से 20 छात्र और छात्राएं ट्रेनिंग को लेकर खूंटी में भ्रमणशील हैं। जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा ही किसी कार्यक्रम को लेकर ट्रेनिंग के लिए बुलाया था। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर 14/22 कांड संख्या दर्ज की गई है और 354(।) और 509 आईपीसी के अलावा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *