शिक्षक प्रतिभागी संघ का राजभवन पर धरना जारी, सुनील सिंह ने कहा- शिक्षक कम तो रिजल्ट बेहतर कैसे, कौन जांच रहा है कॉपी?

♦Laharnews.com Correspondent♦
   रांची: झारखंड के सरकारी 10+2 विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक प्रतिभागी संघ का राजभवन पर 22 जून से जारी अनिश्चितकालीन धरना अब भी जारी है।
धरना में बैठे शिक्षक प्रतिभागी संघ के सदस्यों ने बताया कि सरकारी 10+2 विद्यालयों में समाजशास्त्र, राजनीति विज्ञान, जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा, दर्शनाशास्त्र, मानव शास्त्र आदि महत्वपूर्ण विषयों में शिक्षकों का पद खाली हैं, जिसे शीघ्र भरा जाना चाहिए।
इस बीच शिक्षक प्रतिभागी संघ की मांगों के समर्थन में राष्ट्र बचाओ आंदोलन भी सामने आया है। राष्ट्र बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह राजभवन पर धरना तके शामिल हुए। मौके पर सिंह ने कहा- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो संघ की मांगो को गंभीरतापूर्व से लेते हुए तत्काल से पूरा करें। ऐसा करना छात्रहित में अत्यंत जरूरी है। चेतावनी दी गयी कि ऐसा नहीं होने पर आंदोलन को तेज किया जाएगा। सिंह ने आगे कहा कि जब राज्य में शिक्षकों की संख्या नगण्य है फिर ऐसे में कौन छात्रों की कॉपी की जांच कर रहा है, जिसमें 97 प्रतिशत रिजल्ट जारी कर दिया जा रहा है। यह छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है जो कहीं से भी उचित नहीं है।
गौरतलब हो कि शिक्षक संघ के उदय मेहता, ऐश्वर्य कुमार रंजन,तालेश्वर महतो, अशीष कुमार, पूजा सोनी, मुनिया कुमारी, भोला प्रसाद, मुकेश कुमार, सरिता कुमारी, संदीप कुमार महतो के नेतृत्व में शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति के लिए राजभवन पर धरना दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *