भाजपा और ईडी पर बरसे सीएम हेमंत सोरेन

♦Laharnews.com Correspondent♦
  रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज भाजपा और ईडी पर जमकर बरसे। ईडी ने कल करीब नौ घंटे तक मनी लॉड्रिंग और अवैध खनन सहित कई मामलों में उनसे सवाल-जवाब किया था। रांची स्थित ईडी कार्यालय में हेमंत सोरेन से पूछताछ हुई थी।
मुख्यमंत्री आवास पर कार्यकर्ताओं को आज संबोधित करते हुए हेमंत ने कहा- राज्य में सरकार गिराने की कोशिशें लगातार जारी है। लेकिन इसे कामयाब नहीं होने देंगे। ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि एकतरफा कार्रवाई करेंगे तो हम विरोध करेंगे। अगर जांच सही होगी तो हम सहयोग करेंगे।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा आप सभी का आभार कि आप यहां पहुंचे। भाजपा षड़यंत्र कर रही है। हमने यह राज्य लिया है इसे सजायेगा भी यहां का मूलवासी ही । यह राजनीतिक लड़ाई है, इसे जीतने का एक मात्र तरीका है सबका सहयोग। पूरे देश में चर्चा है कि सरकार बनने के तीसरे दिन से ही साजिश शुरू है।
बीजेपी अपने पुराने पापों का ठीकरा वर्तमान सरकार पर फोड़ रही हैं। इनका षड़यंत्र 20 सालों तक चला। डबल इंजन की सरकार का एक इंजन छत्तीसगढ़ की तरफ फेंक दिया गया। बाकी षड्यंत्रकारियों को भी उठा कर बाहर फेंक देंगे।
सीएम ने कहा कि कल मैं जांच एजेंसी के पास गया था। वहां सवाल जवाब किया। हमने पूछा कि यह दो साल में यह घोटाला हो सकता है क्या। उन्होंने कहा- हमने दो साल नहीं कहा। अगर आप ईमानदारी से काम करोगे तो सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। एक तरफा कार्य करेंगे तो विरोध करने की ताकत रखते हैं। हमें जांच एंजेसी से गुरेज नहीं है। जांच एजेंसियों को यह जवाब देना चाहिए कि भाजपा शासित राज्य को छोड़कर कार्रवाई क्यों की जाती है। क्या वे दूध के धुले हैं।

सीएम सोरेन ने कहा- झारखंड वीरों की धरती है, यहां के लोग स्वाभिमान के साथ जीते हैं । यहां के आदिवासी गरीब को आप दबाना चाहते हैं , इन्हें लगता है कि नेता देश छोड़कर भागने वाला है, नेता देश छोड़कर नहीं भागते व्यापारी भागते हैं। इनके षड्यंत्र को बेनकाब करना पड़ेगा। सरकार जिस तरह काम कर रही है विरोधियों को कुर्सी हिलती दिख रही है। इन्हें लगता है नेता को गिरफ्तार कर लेंगे तो कार्यकर्ता कमजोर हो जायेगा। जेएमएम ऐसे वक्त में और मजबूत होगा है। शिबू सोरेन पर कई आरोप लगाये गये लेकिन गुरूजी बेदाग निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *